जल संरक्षण एवम स्वच्छ्ता का संदेश दे रहा गायत्री परिवार

भिलाई : जीवित रहने के लिए 2 महत्वपूर्ण चीजो की आवश्यकता होती है वायु और जल।
जिसे हम चाह कर भी नही बना सकते इसे कुदरत ने हमे नेमत के रूप में दिया है।अतः इनका संरक्षण जरूरी है।इसलिए इसके संरक्षण के लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज,हरिद्वार केे द्वारा पर्यावरण संरक्षण, वृक्षारोपण, एवम निर्मल गंगा जल अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत अखिल विश्व गायत्री परिवार उपजोंन भिलाई और युवा शाखा दिव्य भारत युवा संघ(दीया) छत्तीसगढ़ के द्वारा पिछले 1 साल से लगातार हर रविवार को शहर के नदी, तालाबो,मैदानों, मुक्तिधाम इत्यादि में सफाई एवम वृक्षारोपण का कार्यक्रम चल रहा है।
इसी कड़ी में और जल संरक्षण सप्ताह के अंतर्गत दिनांक 28-3-2018 दिन बुधवार को रिसाली (भिलाई) के कल्याणी मंदिर तालाब (बी.आर.पी चौक) में स्वच्छता अभियान चलाया गया साथ ही साथ क्षेत्र वासियो को स्वच्छ्ता का संदेश दिया गया।
तालाब के आसपास की बहुत सारी गंदगियां जैसे पॉलीथिन, शराब की बोतल, गुड़ाखु के डिब्बे, साबुन एवम गुटखे का पाउच साथ साथ पूजा के बाद विसर्जित फूल, चावल, गुलाल, मूर्तिया, पत्ते इत्यादि जल को प्रदूषित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है इसे गायत्री परिवार के युवाओ ने साफ किया और फिर से इस तरह की गंदगी न करने के लिए लोगो को संकल्प करवाया।
इस अभियान में उपजोंन प्रभारी एस पी सिंग, धीरज लाल टांक,राम स्वरूप साहू,टीकम सिंह चंद्राकर, दीया के डॉ पी एल साव, इंजी.सौरभ कांत, इंजी.विनीता श्रीमती उषा किरण, पृथ्वीपाल साहू, त्रिलोक साहू,वार्ड के पार्षद एवं अन्य 50 की संख्या में गायत्री परिजन उपस्थित थे।

 

You may also like...