नारधा में गायत्री परिजनों ने मनाया श्री रुक्खड़ नाथ महोत्सव

नारधा : प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर संत श्री रुक्खड़ नाथ बाबा जी के जन्मदिवस को श्री रुक्खड़ नाथ महोत्सव के रूप में मनाया गया।यह महोत्सव पिछले 29 वर्षों से संत श्री राजन महाराज जी के पावन सानिध्य में आयोजित किया जाता है। जिसमे दूर दूर से आये श्रद्धालुओं ने भाग लिया।साथ ही इस महोत्सव में दिव्य भारत युवा संघ (दीया) छत्तीसगढ़ के चिकित्सको द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 500 से अधिक लोगो का निशुल्क जांच, परामर्श एवम दवाई का वितरण किया गया। जिसमे डॉ पी एल साव, डॉ योगेंद कुमार जी एवम अन्य चिकित्सको ने अपना सहयोग प्रदान किया।
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में पधारे हमारे विदेशी मेहमान फ़िनलैंड के श्री हनु जी, एवम डॉ मेटे ने कार्यक्रम में भाग लिया एवम महोत्सव की भुरी भुरी प्रशंसा किये।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बस्तर से आयी समाज सेवी सुश्री शैल दीदी रही जो पिछले 40 सालों से अनवरत अनाथ बच्चों को पालने और पढ़ाने का काम कर रही है।यह महोत्सव सिर्फ 1 सम्प्रदाय का न हो कर ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो संतो का समागम हो। अनेक संत ने अपने तरीके से जीवन जीने के मार्ग बताये।
कार्यक्रम में हजारों की संख्या में श्रद्धालु गण उपस्थित थे।संत श्री राजन जी महाराज के द्वारा आये हुए समस्त श्रद्धालुओं को साल एवम साड़ी भेट कर सम्मानित किया गया।

You may also like...